Saturday, June 15, 2024
Google search engine
HomeAmbedkar Nagarभीषण गर्मी में नारायण फ़ाउंडेशन की अनोखी पहल, ज़रूरतमंदों को 1100 बड़े...

भीषण गर्मी में नारायण फ़ाउंडेशन की अनोखी पहल, ज़रूरतमंदों को 1100 बड़े छाते का वितरण

अम्बेडकरनगर की प्रमुख समाजसेवी संस्था नारायण फ़ाउंडेशन ने इस भीषण गर्मी में आमजनमानस को राहत पहुँचाने के लिये एक अनोखी पहल की है। नारायण फ़ाउंडेशन के संरक्षक श्री विवेक मौर्य के निर्देश पर संस्था ज़रूरतमंदों को 1100 बड़े छाते वितरित कर रही है। आज अकबरपुर में प्रथम चरण का शुभारंभ करते हुए 250 से ज़्यादा छातों के वितरण का कार्यक्रम संस्था की ओर से रखा गया। नारायण फ़ाउंडेशन के पदाधिकारी ज़िले में विभिन्न स्थानों पर सड़कों के किनारे फल-सब्ज़ी विक्रेताओं, मोची, व अन्य ज़रूरतमंदों को बड़े साइज़ के छातों का वितरण कर रहे हैं ताकि धूप से इनका बचाव हो सके।

इस वितरण कार्यक्रम में भागीदारी करते हुए उत्तर प्रदेश व्यापारी कल्याण समिति के सदस्य श्री शुभम अग्रहरि ने कहा “ नारायण फ़ाउंडेशन के संरक्षक श्री विवेक मौर्य के दिशा निर्देश में संस्था अंबेडकरनगर में सामाजिक क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य कर रही है। इस वर्ष भीषण गर्मी को देखते हुए श्री विवेक मौर्य के निर्देशानुसार क्षेत्र के ज़रूरतमंदों को 1100 बड़े साइज के छातों के वितरण का निर्णय संस्था ने लिया है। आज इसके प्रथम चरण में लगभग 250 बड़े छातों के वितरण कार्यक्रम की शुरुआत हुई है। संस्था का लक्ष्य है कि सड़क के किनारे फल की दुकान, सब्ज़ी की दुकान, छोटे-छोटे अन्य दुकानदारों व ज़रूरतमंदों को यह छाते वितरित किए जाएँ ताकि उनका गर्मी व आगामी बारिश से बचाव हो सके। पूर्व में भी संस्था ने ज़िले में कई उल्लेखनीय कार्य किए हैं। इस पुनीत कार्य के लिए नारायण फ़ाउंडेशन व उसके संरक्षक श्री विवेक मौर्य बधाई के पात्र हैं।

नारायण फ़ाउंडेशन उत्तर प्रदेश में जनसेवा के क्षेत्र में अग्रणी ग़ैर सरकारी संस्थान है जो मुख्यतः शिक्षा, स्वास्थ्य, स्वच्छता, पर्यावरण व सामाजिक जागरूकता को बढ़ाने के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य कर रही है। उत्तर प्रदेश के अम्बेडकरनगर जैसे पिछड़े ज़िले में नारायण फ़ाउंडेशन के कार्यों को वहाँ की जनता का भरपूर आशीर्वाद व सराहना मिल रही है। नारायण फ़ाउंडेशन का प्लास्टिक मुक्त अभियान अंबेडकरनगर बहुत ही चर्चित अभियान है जिसके अन्तर्गत पूरे अम्बेडकरनगर ज़िले में 11000 जूट बैग बाँटे जा रहे हैं।

प्राथमिक स्तर पर किसी भी छात्र को पठन सामग्री की कमी ना हो, उसकी शिक्षा में बाधा ना हो, अति ग़रीब बेटियों की शादियों में कोई अड़चन ना आए, क्षेत्र में स्वच्छता बनी रहे, पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़े नारायण फ़ाउंडेशन इसके लिए कृतसंकल्पित है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!