Thursday, July 18, 2024
No menu items!
No menu items!
HomeAmbedkar Nagarयूपी के इस जिले में भारी बारिश... आठवीं तक के स्कूल बंद;

यूपी के इस जिले में भारी बारिश… आठवीं तक के स्कूल बंद;

यूपी के इस जिले में भारी बारिश… आठवीं तक के स्कूल बंद; शहर से लेकर देहात तक पानी ही पानी

अंबेडकरनगर में मंगलवार आधी रात के बाद शुरू हुई बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। बुधवार को सुबह करीब दो घंटे तक तेज बारिश हुई। इसके बाद दोपहर 12 बजे तक हल्की बारिश होती रही। आधे शहर में बारिश का पानी भर गया। लगातार हो रही बारिश और जलभराव को देखते हुए जिलाधिकारी के निर्देश पर बुधवार को आठवीं तक के स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई। उधर, बहेड़ी क्षेत्र में अचानक पानी आने से बहगुल नदी उफना गई, जिससे किसानों ने कच्चा बांध काट दिया।

पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय, भारत मौसम विज्ञान विभाग, मौसम केन्द्र लखनऊ, भारत सरकार के उ०प्र० उपप्रभाग दैनिक मौसम पूर्वानुमान बुलेटिन सं0-185/2024. दिनांक 03 जुलाई, 2024 के अनुसार दिनांक 03.07.2024 से 06.07.2024 तक पूर्वी उ०प्र० में गर्जन के साथ वज्रपात तथा किन्हीं स्थलों पर भारी से बहुत भारी वर्षा की प्रबल संभावना व्यक्त की गयी है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जारी किये जा रहे बुलेटिन एवं एडवाइजरी के आधार पर जनपद में विगत 02 दिनों में भारी/मध्यम वर्षा दर्ज की गयी है और अभी वर्षा जारी है, के दृष्टिगत आपदा प्रबंधन अधिनियम-2005 की धारा-30 (2) में प्रदत्त शक्तियों और कृत्य के आधार पर नाजुक समूह/छात्रहित को देखते हुए कक्षा-1 से 08 तक के समस्त राजकीय / परिषदीय / सहायता प्राप्त / मान्यता प्राप्त विद्यालयों का संचालन दिनांक 06 जुलाई, 2024 तक बन्द रहेगा।

अतएव निर्देशित किया जाता है कि समस्त तहसील एवं संबंधित विभाग उक्त आदेश का कड़ाई से अनुपालन कराना सुनिश्चित करें। यदि कोई विद्यालय उक्त आदेश की अवहेलना करता है तो आपदा प्रबंधन अधिनियम-2005 के अंतर्गत उनके विरूद्ध कठोर दण्डात्मक कार्यवाही सुनिश्चित की जाये।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!