Saturday, July 20, 2024
No menu items!
No menu items!
Homeव्यक्ति विशेषप्रदेश में दिखा कुर्मियों का दबदबा, कुर्मी समाज से चुने गए सबसे...

प्रदेश में दिखा कुर्मियों का दबदबा, कुर्मी समाज से चुने गए सबसे ज्यादा सांसद

उत्तर प्रदेश में कुर्मी समाज का दबदबा . यूपी के 35 ओबीसी सांसदों में 11 कुर्मी समुदाय से जीते हैं, जिनमें 3 भाजपा से चुने गए हैं तो 7 सांसद सपा से जीतकर आए हैं. इसके अलावा एक सांसद Apna Dal S से हैं.

लोकसभा चुनाव 2024 में सारी पार्टियों ने खूब मेहनत की लेकिन समाजवादी पार्टी की बढ़त ने सभी पार्टियों की नींद उड़ा दी है उत्तर प्रदेश को सबसे ज्यादा लोकसभा  की वजह से सब की निगाहें उत्तर प्रदेश लोकसभा सीटों पर बनी रहती हैं यहां पर 80 सीट पर प्रत्याशी अपनी-अपनी किस्मत आजमा रहे थे उत्तर प्रदेश में ओबीसी समाज से 35 सांसद चुने गए हैं जिसमें सबसे ज्यादा कुर्मी समाज के सांसद चुनकर सामने आए भारतीय जनता पार्टी से 3 सांसद चुने गए और अपना दल एस से अनुप्रिया पटेल और समाजवादी पार्टी से 7 सांसद चुने गए, समाजवादी पार्टी के PDA फार्मूले ने समाजवादी पार्टी को बंपर जीत दिलाया।

 भाजपा से जीते कुर्मी सांसदों में फूलपुर से प्रवीन पटेल, महराजगंज से पंकज चौधरी और बरेली से छत्रपाल सिंह गंगवार हैं

बीजेपी कुर्मी सांसद

जबकि अपना दल से अनुप्रिया पटेल चुनी गई हैं.

अपना दल एस अनुप्रिया पटेल

समाजवादी पार्टी के टिकट पर जीते कुर्मी सांसदों में अंबेडकरनगर सीट से लालजी वर्मा, श्रावस्ती से राम शिरोमणि वर्मा, प्रतापगढ़ से डा. एसपी सिंह पटेल, खीरी से उत्कर्ष वर्मा ‘मधुर’, फतेहपुर से नरेश उत्तम पटेल, बस्ती से राम प्रसाद चौधरी और बांदा से कृष्णा देवी पटेल चुनी गई है.

समाजवादी पार्टी के 7 कुर्मी सांसद

सभी को बधाई 🎉

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!