Friday, July 19, 2024
No menu items!
No menu items!
HomeAmbedkar Nagarहोली और दीपावली की तरह मनाया जाएगा इस बार अंबेडकरनगर में मतदान...

होली और दीपावली की तरह मनाया जाएगा इस बार अंबेडकरनगर में मतदान दिवस, घर-घर बाटी जा रही है मिठाइयां

अचानक मिठाई लेकर गांव गल्ली में पहुंच जाते हैं जिलाधिकारी, हाथ में मिठाई का डिब्बा, बड़ी-बड़ी गाड़ियों का काफिला बरात देखकर स्वागत में लग गए गांव वाले

अनोखा और ऐतिहासिक होगा अंबेडकर नगर जिलाधिकारी की अनोखी पहल, जिसके दरवाजे पर मिठाई लेकर पहुंचे डीएम साहब घर वाले खुशी से झूमने लगे

बहाने तो सबके पास अनेक होते हैं पर तस्वीर बदल देते हैं वो जिनके इरादे नेक होते हैं कुछ ऐसा ही दृश्य देखने को मिल रहा है जनपद अंबेडकरनगर में। निमंत्रण पत्र और मिठाई पहुंचाई जा रही है मतदाताओं के घर। कुमकुम से तिलक कर मतदाताओं की आरती उतार रहा है जिला प्रशासन। आखिर इसके पीछे की वजह क्या है?

देखते है आगे की रिपोर्ट में

लोकसभा चुनाव को लेकर अंबेडकरनगर जिला प्रशासन की जो तैयारियां चल रही हैं उसे देखकर एक बार के लिए आपको खुद की आंखों पर भरोसा नहीं होगा। वैसे तो चुनाव में सबसे ज्यादा सक्रिय नेता ही दिखते हैं बस फर्क इतना है नेताओं का व्यक्तिगत स्वार्थ निहित होता है। लेकिन इस बार अंबेडकर नगर लोकसभा सीट के लिए चुनावी तैयारी में प्रशासन ने नेताओं की मेहनत को कहीं पीछे छोड़ दिया। लोकसभा चुनाव 2024 के तारीखों की घोषणा होते ही अंबेडकर नगर जिला अधिकारी अविनाश सिंह ने इस त्योहार को मनाने की तैयारियां जोरों से शुरू कर दी थी। चाहे वो सुरक्षा व्यवस्था हो या कोई प्रशासनिक जरूरत।

जिला अधिकारी अविनाश सिंह के नेतृत्व में सभी अधिकारी फुल एक्शन में हैं। लोकसभा चुनाव के नामांकन के दौरान अंबेडकर नगर जिला मुख्यालय आकर्षण का केंद्र बना हुआ था। तिरंगे में सजा कलेक्ट्रेट परिसर देशभक्ति की भावना की महक बिखेर रहा था। शसक्त और मजबूत लोकतंत्र में मतदान के महत्व को देखते हुए जिला प्रशासन ने एक अलग मुहिम शुरू किया है। भारी संख्या में लोग मतदान करने जा सकें इसके लिए जिला अधिकारी अविनाश सिंह एक अनूठी पहल शुरू की है।
लोकतांत्रिक पर्व , सांस्कृतिक कार्यक्रम जैसा प्रतीत हो रहा है । जिसे देख लोगों में मतदान करने को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है। अंबेडकर नगर लोकसभा क्षेत्र के पांचों विधान सभाओं में अधीनस्थ अधिकारियों द्वारा मतदाताओं के घर निमंत्रण पत्र भिजवाया जा रहा है। जागरूकता और भी तेज हो सके इसके लिए जिला अधिकारी

अविनाश सिंह खुद आज लोकसभा क्षेत्र पसियापारा के ग्राम सैदापुर में जाकर मतदाताओं हल्दी , अक्षत रोली चंदन के साथ निमंत्रण पत्र दे रहे हैं।

मतदाताओं को पूरे सम्मान के साथ केंद्र पर ले जाने की व्यवस्था की गई है । सिर्फ चुनावी तैयारी तक ही नहीं सीमित है जिला प्रशासन।
अंबेडकर नगर के वर्तमान जिला अधिकारी अविनाश सिंह ने जिले की कमान संभालते ही जिले की तस्वीर बदलने का मन बना लिया था। चाहे वो जनता दरबार के दौरान लोगों की समस्याओं का निस्तारण हो या फिर किसी कल्याणकारी योजना को लागू करना जिला प्रशासन हर पहलू पर काफी सजग है।

विकास और सौंदर्यीकरण में भी पीछे नहीं रहा जनपद अंबेडकर नगर

जिला अधिकारी अविनाश सिंह और पुलिस अधीक्षक डॉ कौस्तुभ के तालमेल से अम्बेडकर नगर में सुरक्षा व्यवस्था एकदम चुस्त दुरुस्त है।  अपराधियों के अंदर डर व्याप्त है तो आम आदमी निश्चिंत दिख रहा है। लोकसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराने की जो मुहिम जिला अधिकारी अविनाश सिंह और पुलिस अधीक्षक डॉ कौस्तुभ ने शुरू की है वो जनपद वासियों के लिए गर्व करने का विषय बन गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!