Friday, July 19, 2024
No menu items!
No menu items!
HomeUttar Pradeshहीट वेव के वजह से गर्मी की छुट्टियां सरकार द्वारा बढ़ाई गई,

हीट वेव के वजह से गर्मी की छुट्टियां सरकार द्वारा बढ़ाई गई,

लू और हीट वेव का प्रभाव दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा। तापमान में हो रही लगातार वृद्धि को देखते हुए मौसम विभाग लोगों को दोपहर में बाहर निकलने से बचने की सलाह दे रहा है।
ऐसे में लोग खुद भी तेज धूप में बाहर निकलने से कतरा रहे हैं।
बढ़ती गर्मी और उससे होने वाले नुकसान को देखते हुए प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षित स्नातक एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष विनय कुमार सिंह ने बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री और प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा को पत्र लिखकर स्कूल खोलने की तिथि को आगे बढ़ाने की मांग की।
आपको बता दें पहले प्राथमिक शिक्षा विभाग ने 18 जून को स्कूल खोलने की तिथि निर्धारित की थी।
विनय कुमार सिंह ने पत्र में लिखा कि प्रदेश इस समय भीषण गर्मी और लू की चपेट में है ऐसे में इस भीषण गर्मी में स्कूल खोलना बच्चों के के लिए अहितकर साबित होगा।
विनय कुमार सिंह ने मांग की कि परिषदीय स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों को 30 जून तक बढ़ा दिया जाए।
विनय कुमार सिंह ने शिक्षकों के हो रहे तबादले का हवाला देते हुए कहा कि अभी स्कूल खोलने से विद्यालयों में शिक्षकों की उपस्थिति सुनिश्चित होने में भी समस्या होगी।
मामले की गंभीरता को देखते हुए उत्तर प्रदेश शासन ने स्कूलों में बच्चों की छुट्टियों को 28 जून तक बढ़ा दिया जबकि शिक्षकों की छुट्टी को 24 जून तक बढ़ाया गया।
इस प्रकरण की जानकारी महानिदेशक स्कूल शिक्षा आईएएस कंचन वर्मा ने दी।
उत्तर प्रदेश बीटीसी संघ के अध्यक्ष अनिल यादव ने भी प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा को पत्र लिखकर परिषदीय स्कूलों की छुट्टियों को 30 जून तक बढ़ाने की मांग की थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!